Ads by google

Saturday, July 21, 2018

Facebook पर अब तक आपने जो भी किया है उसकी यहां मिलती है जानकारी

FACEBOOK  पर अब तक आपने जो भी किया है उसकी यहां मिलती है जानकारी
rohit choudhary in khiarpur kherabad  21 july 2018 10:53 pm
फेसबुक के Activity log पेज पर जाकर आप सालों पुरानी एक्टिविटीज को आसानी से देख सकते हैं।...
दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हम अक्सर कुछ न कुछ अपलोड करते हैं। कई बार हम किसी की फोटो या पोस्ट को लाइक करते हैं या फिर टैग करते हैं। ऐसे ही कई यूजर हमारे पोस्ट, फोटो या फिर वीडियो को लाइक, कमेंट, शेयर या टैग करते हैं। कुछ एक्टिविटीज को तो हम नोटिफिकेशन बार पर क्लिक या टैप करके देख लेते, लेकिन सालों पुरानी नोटिफिकेशन को कहां देखा जाए ये एक बड़ा सवाल रहता है। आपने से कई यूजर्स को इसकी जानकारी होती है, लेकिन कई यूजर्स अपनी पुरानी एक्टिविटीज की नहीं देख पाते। ऐसे में हम आपको कुछ स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने फेसबुक पर अब तक की सारी नोटिफिकेशन्स को देख सकते हैं।
Step 1: अपने लैपटॉप के ब्राउजर पर facebook.com लिखें और इंटर करें। अगर आप स्मार्टफोन्स से फेसबुक इस्तेमाल कर रहे हैं तो अपने फोन के फेसबुक एप पर जाएं।
Step 2: फेसबुक के होम स्क्रीन पर आपको ऊपर दाईं ओर एक ऐरो दिखेगा इस पर क्लिक करें।
Step 3: यहां आपको कई सारे ऑप्शन्स दिखाई देंगे।
Step 4: इन्हीं ऑप्शन्स में आपको Activity log का ऑप्शन दिखाई, इस पर क्लिक करें।
Step 5: इसके बाद आप फेसबुक के Activity log पेज पर आ जाएंगे, जहां आपको सारी नोटिफेकेशन्स दिखाई देंगी। आप इन नोटिफिकेशन्स को स्क्रॉल डाउन कर के पढ़ सकते हैं।
Step 6: Activity log पेज पर आपको सर्च बार दिखाई देगा, जिस पर आप टाइप करके किसी भी चीज को आसानी से खोज सकेंगे।
Step 7: Activity log के दाईं ओर आपको एक टाइम लाइन दिखेगी, जिसपर साल लिखे होंगे। ये टाइम लाइन उस समय से शुरू होती है जब आपने फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाया होगा। यानी अगर आप 2015 में हुए किसी भी एक्टिविटी की नोटिफिकेश देखना चाहते हैं तो आपको स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं है, आप दाईं ओर दी गई टाइम लाइन पर जाकर 2015 पर क्लिक करके उस नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

No comments: