Ads by google

Saturday, July 21, 2018

Facebook, Skype और WeChat के बाद अब व्हॉट्सएप पर आएगा ये नया फीचर, ये होगा खास

Facebook, Skype और WeChat के बाद अब व्हॉट्सएप पर आएगा ये नया फीचर, ये होगा खास
rohit choudhary 21 july 2018
व्हॉट्सएप पर जल्द फेसबुक मैसेंजर, स्काइप और वीचैट की तरह स्टीकर्स का फीचर आने जा रहा है। व्हॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.218 में इस फीचर को देखा जा सकता है।...
नई दिल्ली(टेक डेस्क)। व्हॉट्सएप पर जल्द फेसबुक मैसेंजर, स्काइप और वीचैट की तरह स्टीकर्स का फीचर आने जा रहा है। व्हॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.218 में इस फीचर को देखा जा सकता है। दरअसल वॉट्सएप पर इमोजी फीचर को यूजर्स ने काफी पसंद किया जिसके बाद अब कंपनी स्टीकर्स फंक्शन को लाने जा रही है।
क्या खास होता है स्टीकर्स में?
दरअसल कुछ बातें होती हैं जिन्हें आप शब्दों में नहीं समझा सकते, ऐसे ही बातों के लिए इमोजी फीचर को लाया गया है। लेकिन इमोजी आपकी भावनाओं को तरह से पेश नहीं कर सकते जिस तरह से स्टीकर्स कर पाते हैं। स्टीकर्स में एनीमेशन के जरिए सामने वाले को आपकी भावनाओं के बारे में आसानी से पता चल जाता है।
2 पैक में आएंगे स्टीकर्स
व्हॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.218 में स्टीकर्स फीचर का जल्द प्रिव्यू देखा जा सकता है। WABetaInfo के एक ट्विट के मुताबिक ये स्टीकर्स 2 पैक में पेश किए जाएंगे। पहले पैक का नाम Bibimbap Friends होगा। जबकि, दूसरे पैक का नाम Unchi और Rolli होगा।
बीटा वर्जन पर इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि यह फीचर कब आएगा। उम्मीद की जा रही है कि यह फीचर फेसबुक मैसेंजर की तरह ही होगा। व्हॉट्स पर आने से पहले स्काइप, वीचैट, लाइन और फेसबुक मैसेंजर जैसे प्लेटफॉर्म्स पर स्टीकर्स फीचर को काफी पसंद किया गया है।
WhatsApp पर खुशी, गम और प्यार जैसे अनुभवों के लिए जल्द आ रहे हैं ये नए स्टीकर्स
इससे पहले आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि यूजर्स अपने व्हॉट्सएप पर भावनाओं को और आसानी से मैसेज या स्टेट्स में व्यक्त कर सकेंगे। दरअसल फेसबुक ने कुछ समय पर ऐलान किया था कि व्हॉट्सएप यूजर्स को कंपनी ग्रुप कॉलिंग के अलावा स्टीकर्स भेजने की सुविधा देगी। इसी कड़ी में व्हॉट्सएप एंड्रॉयड एप के बीटा वर्जन 2.18.189 पर नए स्टीकर्स देखने को मिल रहे हैं। हालांकि व्हॉट्सएप का स्टीकर्स रिएक्शन फीचर की अभी टेस्टिंग चल रही है, लेकिन जल्द इसे सभी यूजर्स के लिए एक्टिव कर दिया जाएगा।
फीचर की चल रही है टेस्टिंग
WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हॉट्सएप के 2.18.120 वर्जन पर स्टीकर्स रिएक्शन फीचर की टेस्टिंग जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक डेवलपर्स की टीम इस टेस्टिंग की आखिरी चरण में पहुंच गई है और अगले रिलीज में इसे यूजर्स के लिए डिफाल्ट एप में एक्टिव कर दिया जाएगा।
ये होगा खास
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक स्टीकर रिएक्शन बटन GIF बटन के बगल में होगा। व्हॉट्सएप में स्टीकर्स फेसबुक मैसेंजर की तरह एक पैक में आएंगे। इन्हें डाटा की मदद से यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे। रिपोर्ट की मानें तो इन स्टीकर्स पैक को सिर्फ एक बार डाउनलोड करना होगा।
4 कैटेगरीज में आएंगे स्टीकर्स
स्टीकर्स को चार कैटेगरीज में बांटा जाएगा। इनमें खुशी, दुख, प्यार और WOW आश्चर्य जैसे भाव शामिल होंगे

No comments: