Ads by google

Sunday, July 22, 2018

एक्सीडेंट में आपको बचा लेगी यह SUV, क्रैश टेस्ट में मिली 5 स्टार रेटिंग

एक्सीडेंट में आपको बचा लेगी यह SUV, क्रैश टेस्ट में मिली 5 स्टार रेटिंग
Sun, 22 Jul 2018 04:25 PM by rohit choudhary 
क्रैश टेस्ट में वोल्वो XC40 को पैसेंजर सुरक्षा के मामले में 5-स्टार रेटिंग मिली है। वोल्वो ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि सेफ्टी को लेकर कंपनी सबसे आगे है।...
वोल्वो की वोल्वो XC40 की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है, कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की बेस्ट SUV है, वैसे आपको बता दें कि वोल्वो अपनी सुरक्षित गाड़ियां बनाने के लिए जानी जाती है ऐसे में XC40 कहां पीछे रहने वाली है। यूरोपीयन न्यू कार असेस्टमेंट प्रोग्राम (यूरो एनसीएपी) के क्रैश टेस्ट में वोल्वो XC40 को पैसेंजर सुरक्षा के मामले में 5-स्टार रेटिंग मिली है। वोल्वो ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि सेफ्टी को लेकर कंपनी सबसे आगे है।
क्रैश टेस्ट में शामिल हुई XC40 में सात एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, कोलिसन मिटिगेशन सपोर्ट, लैन कीपिंग एआईडी और पार्क पायलट समेत कई सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।अभी हाल ही में वोल्वो ने XC40 के दो नए वेरिएंट लॉन्च किये हैं। कंपनी ने इन्हें D4 मोमेंटम और D4 इंस्क्रिप्शन नाम दिया है। D4 मोमेंटम की कीमत 39.9 लाख रुपये और D4 इंस्क्रिप्शन की कीमत 43.9 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स शोरूम) रखी गई है।
XC40 में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन लगा है, जो 187 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। बाजार में XC40 मुकाबला ऑडी Q3 से है।
जानकारी के बता दें कि यूरो एनसीएपी ने पिछले साल मिड साइज एसयूवी XC60 पर भी क्रैश टेस्ट किया था, उस दौरान इसे 2017 की सबसे सुरक्षित कार का अवार्ड मिला था। इससे पहले एक्ससी90 को 2015 में सेगमेंट की सबसे बेहतर कार का अवार्ड दिया गया था।

No comments: