Ads by google

Friday, July 27, 2018

फेसबुक के Watch Party फीचर से एक कई लोग देख सकेंगे ग्रुप वीडियो, शुरू करने की ये है प्रोसेस

face book 



फेसबुक के Watch Party फीचर से एक कई लोग देख सकेंगे ग्रुप वीडियो, शुरू करने की ये है प्रोसेस

फेसबुक के Watch Party फीचर से एक साथ कई लोग देख सकेंगे ग्रुप वीडियो, शुरू करने की ये है प्रोसेस
फेसबुक ने Watch Party नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से कई यूजर्स एक साथ रियल टाइम वीडियो देख सकते हैं। हालांकि, यह फीचर अभी सिर्फ फेसबुक के ग्रुप यूजर्स के लिए ही शुरू किया गया है, लेकिन कंपनी इस नए फीचर को फेसबुक पेज के लिए भी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। फेसबुक ने कहा कि अगर लोग सीधे अपने प्रोफाइल से वाच पार्टी शुरू कर पाएंगे तो इससे फेसबुक पर वीडियो देखना और मजेदार हो जाएगा।

- फेसबुक ने इस साल की शुरुआत से इस फीचर की टेस्टिंग कर रही थी। अब इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया गया है। इसकी मदद से ग्रुप मेम्बर लाइव और रिकॉर्डेड वीडियोज देख सकेंगे और उस पर रियल टाइम कमेंट भी कर सकेंगे। यह वाच पार्टी वेबिनॉर के जैसी ही होगी। पार्टी के दौरान होस्ट, वीडियो को फॉरवर्ड और री-प्ले भी कर सकेंगे।
ऐड ऑन के रूप में दो नए फीचर भी किए गए हैं शुरू : टेस्टिंग के दौरान मिले फीडबैक के आधार पर फेसबुक ने इस फीचर के साथ दो अन्य नए फीचर भी लॉन्च किए हैं। इनमें से पहला को-होस्टिंग फीचर है। इसकी मदद से Watch Party को होस्ट करने वाला ग्रुप के किसी दूसरे मेम्बर को को-होस्ट के रूप में ऐड कर सकता है। को-होस्ट पार्टी जारी रखने के लिए नए वीडियो ऐड कर सकेगा। ऐसा करने से वाच पार्टी लम्बे समय तक जारी रह सकेगी। इसके अलावा फेसबुक ने क्राउड सोर्सिंग फीचर भी लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से ग्रुप का कोई भी मेम्बर वाच पार्टी होस्ट करने वाले को पार्टी में वीडियो ऐड करने का सुझाव भी दे सकता है।

वाच पार्टी शुरू करने के लिए करें ये स्टेप्स फॉलो-
स्टेप्स  तरीका
स्टेप 1सबसे पहले फेसबुक ओपन करें।
स्टेप 2अब जिस ग्रुप में वाच पार्टी शुरू करना चाहते हैं, उस पर जाएं।
स्टेप 3अब जहां पर कुछ लिख कर पोस्ट करते हैं वहां पर क्लिक करके वाच पार्टी वाला ऑप्शन सेलेक्ट करें।
स्टेप 4अब कैप्शन लिख कर ऐड वीडियो पर क्लिक करें।
स्टेप 5फेसबुक अब कई कैटेगरी में आपको वीडियो दिखाएगा। उसमें से लाइव, वाच्ड, सर्च में जाकर वीडियो चुनें और फिर बैक होकर पोस्ट पर क्लिक कर दें।
स्टेप 6वीडियो पोस्ट करने के बाद आपकी पार्टी शुरू हो जाएगी। अब ग्रुप मेम्बर्स को इनवाइट करके दोस्तों के साथ वीडियो पार्टी का मजा ले सकते हैं।

No comments: