Ads by google

Sunday, August 26, 2018

Gmail एंड्रॉयड ऐप पर आया भेजे गए ईमेल को वापस लेने वाला फीचर|T4MIND TECHNOLOGY|ROHIT CHOUDHARY



Gmail एंड्रॉयड ऐप पर आया भेजे गए ईमेल को वापस लेने वाला फीचर|T4MIND TECHNOLOGY|ROHIT CHOUDHARY

ROHIT CHOUDHARY 26 aug 2018 l 10:00am

Gmail एंड्रॉयड ऐप पर आया भेजे गए ईमेल को वापस लेने वाला फीचर

ख़ास बातें

  • एंड्रॉयड यूजर के लिए आया Gmail Undo Send फीचर
  • नवंबर 2016 में iOS यूजर को मिल गया था यह फीचर
  • Gmail में जोड़ा गया कॉन्फिडेंशियल मोड
HAPPY RAKSHA BANDHAN FOR ALL SISTER AND BROTHER AND ALL FAMILY 
Google ने Gmail के एंड्रॉयड वर्जन में एक नया फीचर जोड़ा है। iOS के बाद अब एंड्रॉयड यूजर के लिए गूगल ने Gmail के एंड्रॉयड ऐप के लिए Undo Send फीचर को रोल आउट किया है। इस फीचर का इंतजार यूजर पिछले काफी समय से कर रहे थे। कई सालों की टेस्टिंग के बाद कंपनी ने 2015 में Undo Send फीचर को लॉन्च किया था। इस फीचर की मदद से भेजे गए ईमेल को वापस लिया जा सकता है। यह फीचर नया नहीं है, नवंबर 2016 में Gmail Undo Send फीचर आईओएस यूजर के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। अब यह फीचर Android के लिए लॉन्च कर दिया गया है।

एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इस फीचर को सबसे पहले वेबसाइट एंड्रॉयड पुलिस ने स्पॉट किया है। बता दें कि एंड्रॉयड यूजर के लिए Gmail Undo Send फीचर का वर्जन 8.7  रोल आउट होगा। यह फीचर डेस्कटॉप वर्जन की तरह ही काम करेगा। ईमेल भेजने के बाद नीचे एक बॉक्स ओपन होगा जिसमें Sending लिखा दिखाई देगा। इसी के साथ कैंसिल करने का भी एक विकल्प दिखाई देगा। जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं ईमेल सेंड होने के बाद आपको अन्डू ऑप्शन दिखाई देगा। Gmail के 8.7 वर्जन में इस फीचर को सभी यूजर इस्तेमाल कर पाएंगे। अगर आप इस फीचर को नहीं देख पा रहे हैं तोो अभी Google Play Store पर जाकर चेक करें, कहीं कोई अपडेट तो नहीं है।

gmail

मार्च 2009 में पेश होने के बाद और आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने तक 'Undo Send' फीचर Gmail Lab में टेस्टिंग फेज में था। सबसे पहले इस फीचर को 2015 में वेब वर्जन के लिए रोल आउट किया गया। याद करा दें कि हाल ही में Google ने Gmail में कॉन्फिडेंशियल मोड को रोल आउट किया था। इस फीचर को ऑन करने के बाद यूजर अगर किसी को ईमेल करते हैं तो वह तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा।

No comments: