Ads by google

Sunday, August 26, 2018

जल्द एसएमएस भेजने के लिए भी मिलेगी Google Assistant की मदद|T4MIND TECHNOLOGY|T4MIDS/ROHIT CHOUDHARY

जल्द एसएमएस भेजने के लिए भी मिलेगी Google Assistant की मदद|T4MIND TECHNOLOGY|T4MIDS/ROHIT CHOUDHARY

ROHIT CHOUDHARY 26 AUG 2018 10:26AM


जल्द एसएमएस भेजने के लिए भी मिलेगी Google Assistant की मदद
Photo Credit: rohit

Important points

  • डेवलेपर काइरॉन क्विन ने स्पॉट किया यह फीचर
  • जल्द एंड्रॉयड मैसेज में मिलेगा गूगल असिस्टेंट
  • गूगल ने आरसीएस आधारिक चेट प्लेटफॉर्म की भी घोषणा की थी
गूगल एंड्रॉयड मैसेज में Google Assistant सपोर्ट देने के लिए टेस्टिंग कर रहा है। यह जानकारी एक रिपोर्ट के जरिए सामने आई है। गूगल असिस्टेंट कंपनी का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट है जो ज्यादातर सभी एंड्रॉयड हैंडसेट में मौजूद है। एंड्रॉयड मैसेज में चेट करते समय यूजर की सहूलियत के लिए Google Assistant सपोर्ट दिया जा सकता है। Allo चेट ऐप और Google Home स्मार्ट स्पीकर रेंज में भी गूगल असिस्टेंट मौजूद है। यह नया फीचर डेवलेपर द्वारा स्पॉट किया गया है, कंपनी टेस्टिंग से संतुष्ट होने के बाद ही एंड्रॉयड मैसेज के लिए गूगल असिस्टेंट सपोर्ट को यूजर के लिए रोल आउट करेगी।

माइटी क्विन ऐप्स के डेवलेपर काइरॉन क्विन और XDA डेवलेपर ने सबसे पहले एंड्रॉयड मैसेज में इस सपोर्ट को स्पॉट किया है। गूगल असिस्टेंट फीचर जैसे कंपनी के Allo ऐप में काम करता है ठीक उसी तरह यह एंड्रॉयड मैसेज में भी काम करेगा। तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि डेवलेपर Google Assistant को मौसम और आस पास मौजूद रेस्टोरेंट दिखाने के लिए कह रहे हैं।

कुछ महीनों पहले Google ने कंफर्म किया था कि वह Allo ऐप में निवेश रोक कर अपने सभी कर्मचारियों को अन्य प्रोजेक्ट और सभी उपलब्ध साधनों को एंड्रॉयड मैसेज टीम के पास शिफ्ट कर रही है। एंड्रॉयड मैसेज ऐप में कंपनी ने आरसीएस आधारित चेट से एसएमएस प्लेटफॉर्म को रिप्लेस किया है। बता दें कि Chat एक Carrier आधारित सर्विस है। व्हाट्सऐप और Telegram की तरह यह एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन नहीं देता, ऐसा इसलिए क्योंकि यह एसएमएस की तरह लीगल इंटरसेप्ट स्टेंडर्ड को फॉलो करता है। चेट की मदद से गूगल ने स्मार्ट रिप्लाई, जीआईएफ स्टीकर, गूगल फोटो इंटीग्रेशन, बेहतर मैसेज सर्च, ग्रुप चेट जैसे कई स्मार्ट फीचर्स को एंड्रॉयड मैसेज में जोड़ा है। इसका वेब इंटरफेस भी WhatsApp की तरह ही है। साइन इन के लिए QR कोड को स्कैन करना होगा।

No comments: