Ads by google

Thursday, August 02, 2018

KASE KUCH BOLEA OR TEXT ME BADKE WTH APPs ON 2018 ROHIT CHOUDHARY|T4MIND TECHNOLOGY

KASE KUCH BOLEA OR TEXT ME BADKE WTH APPs ON 2018
ROHIT CHOUDHARY|T4MIND TECHNOLOGY
ROHIT CHOUDHARY |2 August 2018 1:23am
आपने अपने कंप्यूटर से कुछ कहा और यह जादूगर रूप से note में बदल गया, जो आपके email, documents, note आदि में उपयोग करने के लिए तैयार था। यह 2000 के शुरुआती दिनों में (स्मार्टफ़ोन के आगमन से पहले) के लिए भविष्य में से एक था। कुछ ऐसा होना जारी रखा जो मैंने कामना की थी, मेरे पास हाल ही में मेरे फोन पर था।

siri और Google नाओ जैसी चीजों के साथ, आवाज पहचान सटीकता, चतुरता और उपयोगिता के नए स्तर तक पहुंच गई है। हम में से अधिकांश खोज (siri and Google search) के लिए भाषण-से-पाठ का उपयोग करते हैं या वॉयस ज्ञापन / नोट्स (Evernote) के लिए। ऐसे ऐप्स भी हैं जो आपको इसे e-mail करके एक e-mail या whatsapp message भेजने की अनुमति देते हैं।

हम text ऐप में कुछ बेहतरीन भाषण देखेंगे जिनका उपयोग आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन / टैबलेट पर कर सकते हैं।

GOOGLE कुंजीपटल
Google keyboard app

एक बार आपके पास Google keyboard इंस्टॉल हो जाने के बाद, आगे देखने में कोई बात नहीं है (और अन्य आवाज-टू-टेक्स्ट ऐप्स को कवर करने का उद्देश्य धड़कता है)। Google keyboard आपके डिफ़ॉल्ट keypad को अपने स्वयं के न्यूनतम संस्करण के साथ बदल देता है। स्वाभाविक रूप से, इसमें ध्वनि श्रुतलेख भी शामिल है जो काफी सटीक है और प्रासंगिक रूप से सुधार करता है।

आपके कीपैड पर वॉयस-टू-टेक्स्ट फीचर के लाभों में से एक यह है कि आप इसे हर जगह उपयोग कर सकते हैं। वॉयस-टू-टेक्स्ट को ट्रिगर करने के दो तरीके हैं: कीपैड के ऊपरी-बाएं ओर माइक्रोफ़ोन आइकन टैप करें या सेटिंग में जाने के लिए कॉमा (,) टैप करें और वॉयस इनपुट का चयन कर सकते हैं।

इसमें क्या है:

स्मार्ट, संदर्भ-जागरूक आवाज-से-पाठ रूपांतरण
अनुकूलन विकल्पों का भार; आपके आवाज इनपुट से सीखता है
सार्वभौमिक: किसी भी ऐप में उपयोग किया जा सकता है जिसके लिए एक कीपैड इनपुट की आवश्यकता होती है
सही आवाज डेटा संकुल के साथ ऑफ़लाइन इस्तेमाल किया जा सकता है
Google keyboard  डाउनलोड करें

note करने के लिए speech
note के लिए speech
मेरे काम खराब होने के बावजूद खराब डिजाइन किए इंटरफेस के लिए एक सामान्य विचलन है। टेक्स्ट टू टेस्टिंग स्पीच ने मुझे इस विचलन से छुटकारा पाने में मदद की है (भले ही केवल थोड़ी सी राशि हो)। इस ऐप में केवल दो उद्देश्य हैं: अपने श्रुतलेख को टेक्स्ट में कनवर्ट करें और टेक्स्ट को एसएमएस या ईमेल के रूप में भेजने में आपकी सहायता करें। और मैंने परीक्षण किए गए आधा दर्जन ऐप्स में, स्पीच टू टेक्स्ट में दूसरी सबसे अच्छी प्रसंस्करण थी। मैं समझने के लिए बहुत तकनीकी नहीं हूं कि जब सभी ऐप्स एंड्रॉइड के डिफ़ॉल्ट वॉयस-टू-टेक्स्ट इंजन पर भरोसा करते हैं तो प्रत्येक का प्रदर्शन इतना अलग होता है।

इसमें क्या है:

केवल एसएमएस और ईमेल के लिए
कई भाषाओं का समर्थन करता है (उनके मूल फ़ॉन्ट्स के साथ)
विकल्पों के बिना बहुत कम (लेकिन यह कई तरीकों से अच्छा है)
टेक्स्ट को भाषण डाउनलोड करें

टेक्स्ट / व्हाट्सएप के लिए बोलें
पाठ / व्हाट्सएप से भाषण

एसएमएस या व्हाट्सएप पर त्वरित संदेश भेजने में आपकी सहायता के लिए समर्पित भाषण-से-टेक्स्ट ऐप्स हैं और यह उनमें से एक है। मैंने इनमें से चार और परीक्षण किया / टेक्स्ट / व्हाट्सएप का भाषण सबसे अच्छा (अपेक्षाकृत) है। स्मार्टफोन ऐप्स के सामान्य अनुपालन में, आप शायद इस ऐप से अपने खराब डिज़ाइन के लिए नफरत करेंगे लेकिन जिस तरह से यह काम करता है वह अच्छा है कि मैं मदद नहीं कर सका लेकिन इसे यहां शामिल कर सकता हूं।

रिकॉर्ड करने / भेजने के लिए यह एक-टैप है और भेजने के लिए एक टैप है। ऐप आपको सुनता है और ट्रांसक्रिप्शन के बाद खूबसूरती से वाक्यांशों की एक सूची प्रदान करता है जो आपको लगता है कि आपने कहा था। आप सही चुन सकते हैं। यह उन ऐप्स से बहुत बेहतर है जो प्रतिलेखन पर अपने स्वयं के (गलत) निर्णय लेते हैं।

इसमें क्या है:

त्वरित और प्रयोग करने में आसान
व्हाट्सएप संपर्क को संदेश भेजने के लिए एक टैप करें
कभी-कभी विज्ञापन मजा खराब कर देते हैं
आपको सही चुनने के लिए लिखित वाक्यांशों की एक सूची दिखाती है
टेक्स्ट / व्हाट्सएप को भाषण डाउनलोड करें

पाठ करने के लिए आवाज
आवाज करने के लिए आवाज

वॉयस टू टेक्स्ट Google keyboard , ड्रैगन इत्यादि की उम्र में काफी अनावश्यक है, लेकिन उन लोगों के लिए जो अभी भी एक साधारण, नो-फ्रिल भाषण-टू-टेक्स्ट ऐप पसंद करेंगे जो आपके द्वारा माइक्रो में जो बात की गई थी, उसके आधार पर एक ईमेल संदेश भेजता है, यह बात है। मेरे एसस जेनफ़ोन पर, वॉयस टू टेक्स्ट ने सटीक रूप से ट्रांसक्रिप्ट करने और ईमेल भेजने के बावजूद "क्लाइंट त्रुटि" फेंक दिया। ऐप इस सूची में दूसरों की तुलना में पेलेस करता है लेकिन मैंने परीक्षण किए गए कुछ ऐप्स की तुलना में कहीं बेहतर है।

इसमें क्या है:

केवल ईमेल के रूप में लिखित पाठ भेज सकते हैं
उपयोग करने के लिए बहुत आसान (कोई विकल्प, वास्तव में)
वॉयस टू टेक्स्ट डाउनलोड करें

अन्य:
आम तौर पर, भाषण प्रतिलेखन रिकॉर्ड किए गए व्याख्यान और आवाज नोट्स को स्थानांतरित करने में बहुत उपयोगी होता है। आपके पास पूर्व के लिए भुगतान किए गए ऐप्स का एक समूह है। उत्तरार्द्ध (वॉयस नोट्स) Google Keep और Google keyboard  जैसे ऐप का उपयोग करके किया जा सकता है। लेकिन निश्चित रूप से, Evernote और ListNote जैसे ऐप्स भी हैं जो ध्वनि-से-टेक्स्ट की सुविधा देते हैं।

एक और ऐप जो इसकी भाषण मान्यता (और सटीक प्रतिलेखन) के लिए जाना जाता है वह ड्रैगन मोबाइल सहायक है। ड्रैगन पर वॉयस-टू-टेक्स्ट उत्कृष्ट है लेकिन यह उन अन्य सुविधाओं के टन के साथ आता है जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है या नहीं। यदि आप अपने फोन से बातचीत करने के लिए शुद्ध वॉयस कमांड का उपयोग करने के बारे में हैं, तो यह एक ऐप है जिसे आपको देखना चाहिए।

 टैग: टेक्स्ट को टेक्स्ट टेक्स्ट के लिए स्पीच रिकॉग्निशन स्पेस करें
5 सर्वश्रेष्ठ व्यय ट्रैकिंग ऐप्स यह जानने के लिए कि आपका पैसा कहां जा रहा है
पिछला पद
5 सबसे बढ़िया खर्च ट्रैकिंग एप्लिकेशन यह जानने के लिए कि आपकी पैसा कहाँ जा रही है
एंड्रॉयड को सप्ताह में
अगला पोस्ट

मैं दिलचस्प ऐप्स खोजने की कोशिश करता हूं, उनके साथ खेलता हूं, और फिर उन लोगों के बारे में लिखता हूं जिन्हें मुझे पसंद आया।

No comments: